Counter

  • Unique Visitor:122,417

    अस्विकृति

    http://hpsamb.nic.in हिमाचल प्रदेष कृशि विपणन बोर्ड की ऑफिषियल वैब साईट है और आम आदमी तक इंटरनैट के जरिये विभिन्न सेवाओं को पहुंचाने का एक यतन है। इसका मक्सद बिना सरकारी कार्यालय जा कर जनता तक छोटे मोटे कार्यो के लिए आम तौर पर अक्सर जरूरी सूचना को पहुंचाना है।

    इस वैब साईट के तत्व जानकारी के लिए और जनता के फायदे के लिए है। परन्तु यह किसी भी प्रकार के कानूनी हक या कर्तव्य प्रदान नही करते। सूचना व प्रक्रियाओं के सही होने की सुनिष्चता की चाहे पूरी कोषिष की गई है परन्तु किसे प्रकार की असावधानीवष या टाईपिंग में हुई गलतियों के संबंध में ना तो विपणन बोर्ड और ना ही एन.आई.सी जिम्मेवार होगी। अगर आपको लगता है कि कोई जानकारी सही नही है या उसे अवगत करने की जरूरत है तो कृप्या  amb-hp@nic.in को लिखे जो आपके विचारों को, अगर जरूरत हो तो सुधार की कार्यवाई के लिए संबंधित प्राधिकारीयों/कार्यालया/विभाग तक पहुंचायेगा।

    यह वेबसाइट विभिन्न विभागो/बोर्ड/निगमों/विष्वविद्यलयों/अन्य संगठनों द्वारा बनाई गई अन्य साईटस के लिंक भी प्रदान करती है। इस वेबसाइट पर दिये गये तत्वों के सही होने की जिम्मेवारी संबंधित संगठनों की है। यह जानकारी स्वभाव से सूचनात्मक भी है और जनता के फायदे के लिए भी है। किसी भी कारण हुई असावधानीवष गलतियों असावधानी ना तो संबंधित विभाग/संगठन और ना ही एन.आई.सी. जिम्मेवार होगी। आप या तो सम्बंधित विभाग को बताए गए ई-मेल पते पर लिख सकते है या  amb-hp@nic.in को गलतियों/अवगल सुझाव के लिए लिख सकते हैं।

    अलग-अलग विभागांे से विभिन्न सेवाओं को प्राप्त करने की प्रक्रिया व इस सम्बंध में डाऊलोड किये जाने वाले फार्म भी स्वभाव से सूचनात्मक है और कई कार्यालय अलग फार्म/प्रक्रियाओं को इस्तेमाल कर सकते हैं। इन प्रक्रियाओं व फार्म को तैयार करने में खास ध्यान रखा गया है। परन्तु यह अंतिम है कि इस वेबसाईट के तत्व किसी को भी किसी प्रकार का हक प्रदान नही करते। किसी विषेश कार्यालय द्वारा इन फार्म/प्रक्रिया में किये गए असादृष्य की जिम्मेवारी ना तो सम्बंधित अधिकारी की होगी और ना ही एन.आई.सी. की होगी। तत्व को बेहतर बनाने के लिए व/या किसी विषेश प्रसंग/साईट में नई सेवाओं को षामिल व अवगत करने के लिए अपने सुझाव amb-hp@nic.in को भेज सकते है।